Thursday 13 June 2019

की लोग क्या कहेंगे

दुनिया का दस्तूर बन गया है
हर घर का फितूर बन गया है
सोच सोच कर इंसान मजबूर हो गया है
की लोग क्या कहेंगे

उम्र सारी निकाल दी
हँसी हमेशा टाल दी
सोच कर यही की लोग क्या कहेंगे

गिरे हुए को कभी सहारा न मिला
कश्ती को मेरी वो किनारा न मिला
सोचा बस यही की उठ खड़ा हुआ तो लोग क्या कहेंगे

सपने जो देखे बंद आंखों से
आंख खोल कभी हिम्मत न हुई पूरा करने की
सोच कर यही के पूरे न हुए तो लोग क्या कहेंगे

दम मेरा घुटता रहा
रो रो कर मैं सहता ही रहा
सोच कर यही की बता दिया तो लोग क्या कहेंगे

छोड़ दिया है जीवन जीना
रह गया है तो बस गम को पीना
सोच कर यही के लोग क्या कहेंगे

क्या वाकई है कोई दैनिक
जिसके पास है कोई ऐसा टॉनिक
पी कर जिसको भुला दे सब ये टेंशन
की लोग क्या कहेंगे
©Neha Jain








No comments:

Post a Comment

मेरा क्या कसूर?

जिस दिन मेरा ग्रहप्रवेश हुआ तेरे मन में भ्रम प्रवेश हुआ सोच लिया तूने की अब बट जाएगा सबका प्यार क्योंकि तूने तो था माना बस खुद को ही हक़...